Home जरा हटके छींक से निकला 2 साल पहले नाक में फंसी यह चीज

छींक से निकला 2 साल पहले नाक में फंसी यह चीज

बच्चे अकसर खेलते-खेलते कोई न कोई चीज मुंह के जरिए या नाक से शरीर के अंदर पहुंचा लेते हैं. ऐसा ही एक घटना घटी न्यूजीलैंड में. यहां पर एक बच्चे ने खेल-खेल में अपनी नाक में एक लेगो पीस फंसा लिया था. जो दो साल बाद नाक से अभी निकला. हैरानी की बात तो ये थी उस पीस को नाक के अंदर डॉक्टर भी नहीं खोज पाए थे. 

द गार्जियन की खबर के मुताबिक न्यूजीलैंड के दक्षिण में स्थित ड्यूनडिन में सात वर्षीय समीर अनवर अपने माता-पिता के साथ रहता है. साल 2018 में जब वह पांच साल का था. तब उसने अपनी नाक में एक लेगो पीस फंसा लिया. 

समीर के पिता मुद्दसिर ने नाक से निकालने की कोशिश की लेकिन उन्हें लेगो पीस नहीं मिला. वो तत्काल बच्चे को लेकर डॉक्टर के पास गए. डॉक्टर भी लेगो पीस खोज नहीं पाए. डॉक्टर ने कहा कि वह बच्चे की खाने की नली के रास्ते बाहर आ जाएगा. 

इसके बाद समीर ने कभी किसी तरह की शिकायत नहीं की. उसे कभी नाक में दर्द नहीं हुआ. न ही उसे सांस लेने में कोई तकलीफ थी. इसलिए उसके माता-पिता भी इस बात को भूल गए.

यह भी पढ़ें: गृह मंत्री अमित शाह दोबारा हॉस्पिटल में हुए भर्ती, डॉक्टरों ने कहा…

लेकिन, 16 अगस्त की रात में समीर ने पिंक कपकेक्स खाने के लिए झुका. खाने से पहले वह उसे सूंघने लगा, तभी उसकी नाक में तेज दर्द हुआ. समीर और उसके माता-पिता को लगा कि उसने केक का हिस्सा नाक से अंदर खींच लिया है.

माता-पिता ने उससे जोर से नाक से प्रेशर देकर सांस बाहर निकालने को कहा. समीर ने थोड़ी मेहनत के बाद जब जोर से छींका तो नाक के अंदर से काले रंग के लेगो पीस बाहर निकल आया.

इसके बाद समीर ने अपनी मां से कहा कि देखो मां नाक से निकला ये लेगो पीस. आप लोग कह रहे थे कि मेरे नाक में कुछ नहीं है. समीर को लेगो से खेलने में मजा आता है. उसके पास कई सारे लेगो गेम्स हैं.

 

 

 

 

 

 

Most Popular

जया को दिया कंगन का करारा जवाब, कहा-मेरी जगह श्वेता होतीं, तो क्या तब भी…

कंगना रनौत लगातार सुर्खियों में बनी हुई हैं. वो सोशल मीडिया पर बेबाकी से अपनी राय रख रही हैं. अब उन्होंने एक ट्वीट किया...

IPL2020: ये है CSK की ताकत, चैम्पियन बनने की है प्रबल दावेदार

साल 2008 में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की शुरुआत होने के बाद से अब तक चेन्नई सुपर किंग्स टीम में काफी निरंतरता रही है....

क्यों धीरे-धीरे कम हो रहा कपल्स के बीच का रोमांस, जानिए सच्चाई…

लंबे समय तक साथ रहने वाले कपल्स एक समय के बाद रिश्ते में पहले जैसा उत्साह नहीं महसूस करते हैं. खासतौर से सेक्स को...

Realme की कम कीमत में ये हैं सबसे शानदार 2 स्मार्टफोन, देखें फीचर…

भारत में पिछले दिनों कई पॉकेट फ्रेंडली स्मार्टफोन ने दस्तक दी है। अगर 10,000 रुपये से कम बजट के स्मार्टफोन की बात करें, तो...

Recent Comments