Home धर्म पैर भी बताते हैं कितने भाग्यशाली हैं आप, जानिए क्या है समुद्रशास्त्र

पैर भी बताते हैं कितने भाग्यशाली हैं आप, जानिए क्या है समुद्रशास्त्र

समुद्रशास्त्र अनुसार आपका भाग्य न केवल आपके हाथ की लकीरें बल्कि पैर भी बता सकते हैं। पैरों की बनावट जैसी होती है उसी के आधार पर व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य के बारे में पता चलता है। पैर और पैरों की उंगलियों से आपके जीवन से संबंधित बहुत सी रोचक जानकारियां मिल जाती हैं। जानिए क्या कहते हैं आपके पैर…

मुलायम पैर: सामुद्रिक शास्त्र अनुसार जिन लोगों के तलवे कोमल और मुलायम होते हैं उनका भविष्य काफी उज्जवल रहता है। उन्हें जीवन की सुख सुविधाओं को हासिल करने के लिए अधिक मेहनत नहीं करनी पड़ती। अगर इनके जीवन में समस्याएं आ भी जाएं तो ये उनका सामना भी डट कर करते हैं।

पैरों की उंगलियों में स्पेस होना: आपने बहुत लोगों के पैरों की उंगलियां ऐसी देखी होंगी जिनमें स्पेस नजर आता है। ऐसे लोगों को जीवन पर परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इन्हें सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। लेकिन संघर्षों के बाद सफलता मिल भी जाती है।

इसे भी पढ़ें: पति- पत्नी के रिश्ते की ये 4 सच्चाइयां जानना बेहद जरुरी

पैरों की उंगलियों का सटा होना: यदि पैरों की उंगलियां आपस में सटी हैं। तो आप भाग्य के काफी धनी रहेंगे। ऐसे लोगों को अमूमन सारी खुशियां मिलती हैं। लेकिन ऐसे लोगों को मेहनत करने से भी पीछे नहीं हटना चाहिए।

पुरुषों के अंगूठे के बराबर वाली उंगली का बड़ा होना: ऐसे पुरुषों की पत्नी बेहद ही आज्ञाकारी होती हैं। जो अपने पति की हर बात मानती हैं और उनका हमेशा साथ देती हैं। अगर ये उंगली महिला की बड़ी हो तब उनका पति उनकी सब बात मानता है।

पैरों में नसों का दिखाई देना: बहुत से लोगों की पैरों की नसें दिखाई देती हैं। इसे अच्छा नहीं माना गया है। ऐसे लोगों को अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना चाहिए। वहीं अगर पैर फटे हुए भी हैं तो ये दुर्भाग्य का सूचक है।

उंगलियों का शेप में होना: जिन लोगों की उंगलियां एक शेप में होती हैं तो ऐसे लोग स्वभाव से बेहद ही शांत होते हैं। इन्हें सामान्य जीवन जीना पसंद आता है। अशांत माहौल से ये अकसर दूर ही रहते हैं।

 

Most Popular

जया को दिया कंगन का करारा जवाब, कहा-मेरी जगह श्वेता होतीं, तो क्या तब भी…

कंगना रनौत लगातार सुर्खियों में बनी हुई हैं. वो सोशल मीडिया पर बेबाकी से अपनी राय रख रही हैं. अब उन्होंने एक ट्वीट किया...

IPL2020: ये है CSK की ताकत, चैम्पियन बनने की है प्रबल दावेदार

साल 2008 में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की शुरुआत होने के बाद से अब तक चेन्नई सुपर किंग्स टीम में काफी निरंतरता रही है....

क्यों धीरे-धीरे कम हो रहा कपल्स के बीच का रोमांस, जानिए सच्चाई…

लंबे समय तक साथ रहने वाले कपल्स एक समय के बाद रिश्ते में पहले जैसा उत्साह नहीं महसूस करते हैं. खासतौर से सेक्स को...

Realme की कम कीमत में ये हैं सबसे शानदार 2 स्मार्टफोन, देखें फीचर…

भारत में पिछले दिनों कई पॉकेट फ्रेंडली स्मार्टफोन ने दस्तक दी है। अगर 10,000 रुपये से कम बजट के स्मार्टफोन की बात करें, तो...

Recent Comments